सोशल मीडिया पर URL शेयर करके तेजी से $ डॉलर कमाने के 3 तरीके

Internet का यूज करके social media पर हम कई चीजों को शेयर करते हैं और उसे डॉलर कमा सकते हैं इसके लिए यूआरएल से कमाई करने के लिए जरूरी है कि‍ आप अपने वेबसाइट के बड़े यूआरएल को छोटा कर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।

आज के समय में नौकरीपेशा लोगों को Extra income की हमेशा तलाश और जरूरत रहती है। ऐसे में अगर घर बैठे सिर्फ Internet से Earning का जरिया बन जाए तो इससे बेहतर और क्या होगा? कई लोग Part time काम करके भी Extra income करने में सफल होते हैं। लेकिन, Part time काम के साथ अच्छी Earning हो तो सोने पर सुहागा हो जाता है। ऐसा ही एक काम है Uniform Resource Locator। इसके जरिए कई लोगों ने अब तक एक महीने में हजारों की कमाई करते हैं। हम आपको आज ऐसा तरीका बताते हैं जिससे आप लगातार इंटरनेट से कमाई कर सकते हैं। Uniform Resource Locator (URL) से कमाई का सबसे पॉपुलर तरीका है।

What is Uniform Resource Locator

URL (यूनिफार्म रिसोर्स लोकेटर) एक ऐसा तरीका है, जिससे आसानी से कोई भी Link share किया जा सकता है। social media पर यह ट्रेंड भी करता है। दरअसल, छोटे URL Link को Internet पर आसानी से रीडायरेक्ट किया जा सकता है। यह किसी भी संस्था को लोकेट करने में मदद करता है। Internet पर वायरल होने वाले Message, Video या photo भी इसके जरिए वायरल किए जाते हैं। Google जैसे बड़ी Organization, URL को छोटा करने जैसी सेवाएं देती हैं।

कैसे होगी इससे Earning

Internet के जरिए social media पर हम कई चीजों को शेयर करते हैं। URL से कमाई करने के लिए जरूरी है कि‍ आप बड़े URLको छोटा कर उसे social media पर share करना है। आपके द्वारा share किए गए URL पर फ्लैश होने वाले Add को जितने Users देखेंगे उसकी उसी के हि‍साब से company आपको Payment करेगी। Comment, like और विजिबिलिटीके के हि‍साब से आपकी Earning तय होगी।

तो आइये जानते हैं कौन सी कंपनियां देती हैं तेजी से $ डॉलर कमाने के तरीके

1. Adf.ly

इस Website को सबसे ज्‍यादा भरोसेमंद और डॉलर कमाने के माना जाता है। इससे आप URL को शार्ट कर आसानी से डॉलर कमा सकते हैं। Adf.ly पर कई FEATURES हैं। इनमें न्यूनतम Payment 5 डॉलर है, जिसका Payment Pay-pal के जरिए आपके Account में आता है। आपके द्वारा बनाए गए यूआरएल पर कितने हिट्स आए हैं, इसका भी पता चलता है। वेबसाइट द्वारा जारी किए गए यूआरएल पर हर देश में अलग-अलग रेट तय किए गए हैं, जो Cost View पर आधारित है। भारत में यह 1.09 डॉलर प्रति 1000 व्यूज यानी 70.85 रुपए के हिसाब से Amount देती है। इसके अलावा आप अपने किसी दोस्त को रेफर करके भी 20% Commission कमा सकते हैं।

2. Adv.li

यह Website भी URL को छोटा करने पर एक Fixed Amount देती है। इसमें खास बात यह है कि इस पर आप एक बार में 100 या इससे ज्‍यादा URL एक साथ छोटा कर सकते हैं। इस Website पर Performing meter द्वारा URL के Performance को देखा जा सकता है। हालांकि, इसके द्वारा मिलाने वाली Amount भारत में काफी कम है। यह Website भारत में एक Link पर 1000 व्यूज आने पर केवल 0.41 डॉलर यानी 26.65 रुपए देती है।

3. LinkBucks

इस Website के जरिए आप URL को छोटा करके अपने Social Networks या अपनी Website पर share कर सकते हैं। company आपके द्वारा प्लेस किए गए URL का अट्रैक्शन और उस पर मिलने वाले like के हिसाब से Payment करती है। Website द्वारा share किए हुए URL पर कम से कम Payment 10 डॉलर है जो Pay-pal के जरिए से आपके Account में डाली जाती है। भारत में यह Website 0.90 डॉलर यानी 58.5 रुपए प्रति‍ 1000 व्यूज के हिसाब से Payment करती है।



#.यदि आपको लगता है कि “शेयर करके तेजी से $ डॉलर कमाने के 3 तरीके” आर्टिकल आपके लिए जानकारीपूर्ण है, तो इसे Twitter, Google+ and Facebook पर Share करें और subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *