Facebook Ads kya hai? ise use karane ke kya phaayade IN HINDI ?

Facebook Ads क्या है? इसे use करने के क्या फायदे हैं?

यदि आप किसी भी छोटे, मध्यम, बड़े पैमाने में व्यवसाय करते हैं, तो आप फेसबुक विज्ञापनों के लिए बहुत उपयोगी है आप इसका उपयोग करके पैसा कमा सकते हैं।

Facebook Ads क्या हैं?

किसी भी अन्य ऑनलाइन विज्ञापन सेवा की तरह, फेसबुक भी एक विज्ञापनदाता हैं जहां पर आप अपने विभिन्न प्रकार के विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं, और अपने व्यवसाय को बढ़ावा दे सकते हैं, लीड उत्पन्न कर सकते हैं, लोगों को डेटा भर सकते हैं, आप अपने फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ा सकते हैं, अपनी वेबसाइट पर ट्राफिक भेज सकते हैं, आप अपने YouTube वीडियो या अन्य वीडियो पर और अपने विचारों को बढ़ाएं। आदि फेसबुक विज्ञापनों का अन्य उपयोग भी मार्केटिंग के लिए कर सकते हैं।

किसी भी अन्य एडवरटाइजर पब्लिशर नेटवर्क की तरह, आप एक विज्ञापनदाता के रूप में फेसबुक को भुगतान करते हैं, और फेसबुक उस भुगतान के मध्य से आपके द्वारा निर्धारित दैनिक बजट के अनुसार विज्ञापन चलाता है।

जब हम डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बात करते हैं, तो शीर्ष पर आने वाले कंपनियों में पहला गूगल एडवर्ड्स दूसरा फेसबुक है। तो आइए सबसे पहले फेसबुक विज्ञापन के लाभों को जानें।

फेसबुक विज्ञापनों उपयोग करने के लाभ-

यदि आपके पास कोई व्यवसाय है, या यदि आप अपने ग्राहकों का कोई व्यवसाय है, तो आप ऑनलाइन प्रचार करने के लिए फेसबुक विज्ञापनों का उपयोग कर सकते हैं।

  1. हर महीने, 2 बिलियन लोग फेसबुक का उपयोग करते हैं। यह दर्शकों के सबसे बहुत बड़ा प्लेटफार्म है।
  2. आप फेसबुक विज्ञापनों पर अपने विज्ञापनों का उपयोग करके लाखों लोगों तक पहुंच सकते हैं।
  3. अपने विज्ञापनों को केवल अपने व्यवसाय में रुचि रखने वाले लोगों को दिखाने के लिए आप जनसांख्यिकीय और अन्य विकल्पों को कॉन्फ़िगर करके अपने लक्षित दर्शकों को सीमित कर सकते हैं।

फेसबुक विज्ञापन शुरू करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान-

A. आपका व्यावसायिक लक्ष्य जिसकी वजह से आप विज्ञापन चला रहे हैं।

B. उन लोगों की समझ को समझना जिन तक आप अपने विज्ञापन पहुँचना चाहते हैं।

C. अपने विज्ञापन के लिए दैनिक या लाइफटाइम बजट तय करें।

D. अपने विज्ञापन में दिखाने के लिए फोटो या वीडियो का सही चयन करें।



#.यदि आपको लगता है कि “Facebook Ads क्या है? इसे use करने के क्या फायदे हैं?”आर्टिकल आपके लिए जानकारीपूर्ण है, तो इसे Twitter, Google+ and Facebook पर Share करें और subscribe करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *