Godaddy Managed WordPress Hosting पर WordPress कैसे Install करे

Godaddy Hosting Par WordPress Kaise Install Kare

GoDaddy इंक एक अमेरिकी कंपनी है जो सार्वजनिक रूप से कारोबार करती है यह एक इंटरनेट डोमेन रजिस्ट्रार और वेब होस्टिंग कंपनी है। जो मई 2017 तक, GoDaddy में लगभग 17 लाख ग्राहक हैं और दुनियाभर में 6,000 से अधिक कर्मचारी हैं। इसके संस्थापक- बॉब पार्सन्स, और इसको 1997 स्थापित किया गया था।

Godaddy hosting Account पर WordPress blog कैसे install कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आपको अपने Godaddy dashboard पर जाकर login करना है इसमें इसमें सबसे पहले screen पर आपके सभी उत्पादों को list नजर आएगी और उसमें से WordPress blog installation कर के managed WordPress पर क्लिक करना है।

2. एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको New managed WordPress के नीचे Setup पर क्लिक करना है।

3. अब आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे।
(1)Create a New WordPress-

यदि आप वर्डप्रेस में वेबसाइट इंस्टॉल करना चाहते हैं तो Create a New WordPress पर क्लिक करना होगा।

(2)Migrate Your Existing WordPress Site-

यदि आप पहले से मौजूद वर्डप्रेस वेबसाइट पर मैं migrate या transfer ट्रांसफर होना चाहते हैं तो आप Migrate Your Existing WordPress Site क्लिक कीजिए।

4.Domain name- अब आपको domain name का चयन करें जिस पर आपको WordPress install करना है।

5. फिर उसके बाद आपको यूजरनेम का चयन करना है जिसके प्रयोग से आप WordPress पर लॉगिन करना है।

6. आपको अपने ईमेल ID का यूज करना है जहाँ आप installation जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

7.Password में आप अपने WordPress blog को hackers से सुरक्षित रखने के लिए एक कठिन password का प्रयोग करें।

8. फिर इसके बाद आपको Finish पर क्लिक करें और फिर Go daddy managed WordPress installer आपके लिए automatically WordPress blog, setup और install कर देगा फिर आपका WordPress blog शुरू होने के बाद आपको इस प्रकार का your account is ready installation screen दिखाई देगा।

9. Installation पूरा हो जाने के बाद आपको एक email भी मिलेगा जिसमें आप अपने WordPress dashboard में login कर सकते हैं।


10. अब आप Go Daddy Quick Setup WordPress plugin ऑफर आता है जो non-technical user को केवल कुछ steps में blog मैं business website और Gallery और personal Website setup करने में मदद करता है आप अपने dashboard के ऊपर get started पर क्लिक कर सकते हैं जिससे आप WordPress site के प्रकार का चयन कर सकते हैं, जो आप setup करना चाहते हैं।

11.मुफ्त video tutorials से WordPress सीखें-

Godaddy उन hosting companies में से एक है जो नए नए bloggers की सहायता के लिए मुफ्त Video Tutorials भी प्रोवाइड करता है जो आप videos देखकर और पढ़ कर WordPress के बारे में सबकुछ सीखते हैं। अगर आपके पहले भी WordPress का blog बना रखा है तो आप ऊपर दिए गए step को ignore कर सकते हैं।

आप सीधे Plugins पर जाकर Go Daddy Quick Setup और Sidekick plugin को disable कर सकते हैं । और आपके लिए अगले steps को figure out करना आसान हो जाएगा ।

इस प्रकार आपका WordPress blog Godaddy Hosting पर चलने लगता है अब आपको सभी आवश्यक plugins install करना है और blogging या अपना business Website बनाना शुरू करने की जरूरत पड़ती है
first time WordPress use करने के वालों के लिए यहाँ कुछ आवश्यक WordPress plugin दिए गए हैं जो आपको अपनी site की बेहतर ranking और optimization के लिए install करना चाहिए-

(1)WordPress SEO by Yoast

(2)Akismet

(3)Jetpack

(4)WP Smush.it

(5)No Self-ping

admin Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *