How to Clean the Skin in a Week

एक सप्ताह में अपनी त्वचा पर निखार लाने के लिए रासायनिक उत्पाद का उपयोग करने के बजाय प्राकृतिक चीजों का उपयोग करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा की मृत कोशिकाओं को नष्ट करने में मदद करता है। और साथ ही अपकी त्वचा पर निखार भी लाता हैं हर कोई सुंदर और निखरी त्वचा चाहता है लेकिन प्रदूषण, तनाव और सूरज की हानिकारक किरणों खराब खान-पान होने की वजह से त्वचा त्वचा निर्जीव और कठोर हो जाती है। लोग सौम्य त्वचा पाने के लिए बाजार से विभिन्न प्रकार के उत्पादों का उपयोग करते हैं। और उसमें पाए जाने वाले रसायन त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लेकिन कुछ प्राकृतिक उपचार हैं जिनमें पोषक तत्व आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और आपके त्वचा के छिद्रों को भी साफ करते हैं, जो आपकी जो आपकी त्वचा से संबंधित समस्याओं दूर होती है। प्राकृतिक उपाय भी आपकी त्वचा को अन्य चीजों को नुकसान पहुंचाने से बचाता है।

चावल के आटे और दूध से बनाएं फेस पैक

चावल के आटे में एंटी-इंफ्लेमेट्री औप स्किन व्हाइटनिंग एजेंट मौजूद होता है जो त्वचा को सौम्य बनाने में में मदद करता हैं। और साथ ही दूध त्वचा को मॉइस्चराइज्ड और हाइड्रेटेड रखता है। 3 चम्मच चावल का आटा और 2-3 चम्मच दूध से पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाएं और 20-30 मिनट तक छोड़ दें और फिर गर्म पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में तीन बार करें।

पपीता और कच्चा दूध

पके हुए पपीते के कुछ टुकड़े और दो चम्मच कच्चे दूध को कटोरे में मिलाएं। और दोनों अच्छी तरह मिलाने के बाद, चेहरे पर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद साफ पानी के साथ धो लो। जिन लोगों के चेहरे पर कालापन या झाइयां हैं, उनके लिए यह बहुत फायदेमंद हैं। यह नियमित रूप से चेहरे पर लगाने पर कुछ हफ्तों में चेहरा से कालापन से दूर हो जाता है।

दही

दही में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो त्वचा की गंदगी को साफ करने में मदद करता है, और त्वचा में त्वचा को सौम्य भी बनाता है। 2 चम्मच दही में 1 चम्मच शहद मिलाएं और 20 मिनट तक त्वचा पर लगाकर छोड़ दें और फिर इसे ठंडे पानी से धो लें। हर दिन रोज करें।

आलू का रस

आलू के रस में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो त्वचा सौम्य बनाता है। आलू के रस में एक ब्लीचिंग एजेंट भी होता है जो मृत कोशिकाओं को हटाने में भी मदद करता है। आलू का रस निकालिए और रूई की साहित्य सहायता से रस को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट तक छोड़ दें और फिर इसे सादे पानी से धो लें। इससे सप्ताह में तीन बार दोहराएं।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा में थोड़ी मात्रा में पानी मिलाएं और पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर लगाएं रखें और लगभग 20 मिनट लगाने के बाद, इसे पानी से अच्छी तरह से धो लें और ख्याल रखें। लगाने से पहले, आप साबुन से पहले अपने मुंह को अच्छी तरह से साफ कर लें इससे इसका प्रभाव अच्छा पढ़ता है।



#.यदि आपको लगता है कि त्वचा को कैसे निखारें आर्टिकल आपके लिए जानकारीपूर्ण है, तो इसे Twitter, Google+ and Facebook पर Share करें और subscribe करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *