IPL 12 की शुरुआत 23 मार्च से होगी यहां जानिए शेड्यूल

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के मैचों का Schedule जारी हो गया है और इसी के साथ का IPL 2019 का Countdown शुरू हो गया है। और अब IPLशुरू होने में बस 29 दिन बचे हैं।

World’s Most Popular Cricket लीग के लिए सभी टीमों ने आने वाले मैचों के लिए तैयारी कर ली है और कमर कस ली है। अब सभी टीमों सबको 23 Maarch का इंतजार है, क्योंकि सबसे पहले होने वाला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू विराट कोहली की टीमों से इसकी शुरुआत होगी। 23 Maarch को बेंगलुरु में खेले जाने वाले मुकाबले से 12वें सीजन की शुरुआत होगी।

आवश्यक सूचना

इस बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने देश में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए लीग के पहले दो सप्ताह के कार्यक्रम की घोषणा की है। 23 मार्च से 5 April तक 8 स्थानों पर कुल 17 मैच खेले जाएंगे।

इस बार क्या है नया

यह IPL पिछले मैचों की तुलना से अलग होगा

यह IPL) का 12वां संस्करण होगा

इस बार ज्यादातर टीमों की सूरत बदली मिलेगी

इस बार दिल्ली की टीम तो नए नाम के साथ ही मैदान पर उतरेगी क्योंकि दिल्ली फ्रेंचाइजी अपना नाम बदल कर दिल्ली कैपिटल्स के नए नाम से उतर रही है।

और राजस्थान नई जर्सी के साथ नए सीजन का शुरुआत करने का फैसला किया है।

इस बार आईपीएल, वर्ल्ड कप से ठीक पहले हो रहा है।

खास बातें

धोनी के सुपरकिंग्स ने पिछले साल यह टूर्नामेंट जीता था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस टीम ने पिछले सत्र में दो साल के निलंबन बाद वापसी की थी और तीसरा खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *